केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि वायनाड के सांसद को अपना इतालवी चश्मा उतारकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पेमा खांडू द्वारा अरुणाचल प्रदेश में किए गए विकास कार्यों को देखना चाहिए।

शाह ने नामसाई जिले में एक हजार करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस अवसर पर बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा, "कांग्रेस नेता पूछते हैं कि आठ साल में क्या हुआ, ये लोग आंखें बंद करके जाग रहे हैं। राहुल बाबा को अपना इतालवी चश्मा उतारकर पीएम मोदी और मुख्यमंत्री पेमा खांडू द्वारा किए गए विकास कार्यों को देखना चाहिए।"

शाह ने कहा- "पिछले आठ वर्षों में अरुणाचल में बुनियादी ढांचे में सुधार, कानून व्यवस्था को मजबूत करने और पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए बहुत काम किया गया था। पेमा खांडू और नरेंद्र मोदी ने आठ वर्षों में जो काम किया है वह 50 वर्षों में नहीं हुआ है।"

केंद्रीय गृह मंत्री अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने राज्य में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। इससे पहले आज, शाह ने अरुणाचल प्रदेश के नामसाई जिले में गोल्डन पैगोडा का दौरा किया। उनके साथ केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू और राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू भी मौजूद थे।

बाद में दिन में, शाह सुरक्षा और विकास की समीक्षा करेंगे, और सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), सेवा चयन बोर्ड (SSB), असम राइफल्स, सीमा सड़क संगठन और राष्ट्रीय राजमार्ग अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (NHIDLC) कर्मियोंके साथ बातचीत करेंगे।

वह बड़ा खाना में भी भाग लेंगे- एक सामूहिक दावत जहां सेना के सभी रैंक के जवान और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवान एक साथ भोजन करते हैं।

Related News