पूर्व केंद्रीय मंत्री और बंगाल के आसनसोल निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास ले लिया है। जिससे सियासत गरमा गई है.

बता दें कि बाबुल सुप्रियो ने इससे पहले सोशल मीडिया पर राजनीति से संन्यास लेने के संकेत दिए थे। इंटरनेट मीडिया पर उनके पोस्ट ने इस बात का इशारा किया। बाबुल ने फेसबुक पर एक नई पोस्ट में कहा, "मैंने कभी भी सभी को खुश करने के लिए राजनीति नहीं की।" यह मेरे लिए संभव नहीं है और मैंने कभी ऐसा करने की कोशिश भी नहीं की है इसलिए मैं सभी के लिए अच्छा नहीं हो सकता।

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है कि वह राजनीति में सिर्फ समाज सेवा के लिए आए हैं। अब उन्होंने अपना रास्ता बदलने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि लोगों की सेवा के लिए राजनीति में आने की जरूरत नहीं है। वे उस उद्देश्य की पूर्ति कर सकते हैं, भले ही वे राजनीति से अलग हों। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि वह हमेशा भाजपा का हिस्सा रहे हैं और रहेंगे। उनका कहना है कि वे अपने फैसले को समझेंगे।

पिछले कुछ दिनों में बाबुल सुप्रियो की चुप्पी और बीजेपी में उनकी गिरती भूमिका को लेकर कई सवाल उठे हैं. ऐसी अटकलें थीं कि बाबुल कोई बड़ा फैसला ले सकता है। अब बाबुल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन तमाम विवादों पर विस्तार से बात की है. उन्होंने कहा, "पार्टी के साथ मेरे कुछ मतभेद थे।" चुनाव से ठीक पहले वो बातें सबके सामने आईं. मैं भी हार की जिम्मेदारी लेता हूं, लेकिन अन्य नेता भी जिम्मेदार हैं।

Related News