नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के बीच दुर्गा पूजा और रामलीला के मंचन के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने त्योहारों के लिए एक एसओपी जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में दुर्गा पूजा के दौरान रामलीला का आयोजन किया जाएगा, लेकिन पूजा पंडाल के पास मेला नहीं लगेगा। इसके साथ ही झूले और फूड स्टॉल को भी अनुमति नहीं दी गई है।

दिल्ली के मुख्य सचिव और डीडीएमए के राज्य कार्यकारी समिति के प्रमुख विजय देव ने कहा है कि सभी आयोजन आयोजकों को अन्य अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करने के अलावा, कार्यक्रम के आयोजन के लिए संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों से अपेक्षित अनुमति लेनी होगी। प्रासंगिक कानून और नियम। । आदेश के अनुसार, डीडीएमए द्वारा 30 सितंबर को समारोहों और बड़े समारोहों के लिए लगाए गए निषेध आदेश को आगामी त्योहारों के मद्देनजर केवल 31 अक्टूबर तक के लिए वापस ले लिया गया है।

डीडीएमए ने कहा कि त्योहारों के दौरान, मेले, आयोजन स्थल के बाहर या आयोजन स्थल, झूला, रैलियों, प्रदर्शनियों और जुलूसों पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति 31 अक्टूबर तक नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मानक संचालन प्रक्रिया और दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए, कार्यक्रम का संचालन करने की अनुमति तुरंत रद्द कर दी जाएगी और कार्रवाई भी की जा सकती है।

Related News