कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व किसे दिया जाए और चुनाव की मानों के बीच, कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि राहुल गांधी ही मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए पार्टी अध्यक्ष पद के लिए एक स्पष्ट उत्तराधिकारी हैं।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल अध्यक्ष पद की दौड़ में एकमात्र दावेदार थे क्योंकि पार्टी चाहती है कि वहीं इस पार्टी का नेतृत्व करें, उस मामले में चुनाव कराना भी जरूरी नहीं होगा।

नेतृत्व के मुद्दे पर पार्टी के भीतर अलग-अलग आवाजें उठने के साथ, कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि राहुल की देश भर में स्वीकार्यता है और पार्टी का नेतृत्व करने की क्षमता भी है।

यह भी अटकलें हैं कि राहुल को अप्रैल में किसी भी समय कांग्रेस के प्रस्तावित पूर्ण सत्र में अध्यक्ष पद पर उतारा जा सकता है। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि संसद के बजट सत्र के बाद सत्र को स्थगित किया जा सकता है और पार्टी के भीतर एक बड़ा वर्ग चाहता है कि राहुल को फिर से पार्टी अध्यक्ष के रूप में चुना जाए।

हालांकि दीक्षित ने मांग की है कि राहुल के इस्तीफे देने और अगले कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में गांधी के नहीं होने के फैसले का सम्मान करते हुए कांग्रेस में शीर्ष पद पर नए सिरे से चुनाव होना चाहिए, उनकी टिप्पणी को थरूर ने समर्थन दिया है।

Related News