नई दिल्ली: कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव, प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा में मारे गए किसान नवप्रीत सिंह के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश (यूपी) के रामपुर का दौरा करेंगी। पिछले महीने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान, नव्रीत का ट्रैक्टर एक पुलिस बैरिकेड से टकरा गया और उस दुर्घटना में उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद, दिल्ली पुलिस ने वीडियो फुटेज भी जारी किया, जिसमें यह देखा गया कि आईटीओ के पास पुलिस बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश में एक तेज रफ्तार से आ रहा एक ट्रैक्टर पलट गया और कुछ लोगों पर गिर गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि दुर्घटना के कारण उनकी मृत्यु हो गई। यह घटना 26 जनवरी को घटी जब ट्रैक्टरों पर सवार सैकड़ों किसानों ने पुलिस बैरिकेड तोड़ने के बाद नई दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र में हंगामा खड़ा कर दिया।



पुलिस ने उत्तेजित किसानों को नियंत्रित करने के लिए आंसू-गैस के गोले भी छोड़े। पुलिस उन्हें मध्य दिल्ली में इंडिया गेट और राजपथ की ओर जाने से रोकने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़पें भी देखी गईं, क्योंकि किसानों के एक समूह ने दिल्ली पुलिस द्वारा बनाए गए सुरक्षा तंत्र को तोड़ने की कोशिश की।

Related News