महाराष्ट्र कांग्रेस के एक नेता ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को कथित "हिंदू विरोधी बयान" देने से रोकने का आग्रह किया है। विश्वबंधु के रूप में पहचाने जाने वाले नेता ने आरोप लगाया कि दिग्विजय सिंह पिछले 18 वर्षों से हिंदू विरोधी बयान दे रहे हैं। ऐसे में पार्टी को नुकसान हो रहा है. विश्वबंधु के अनुसार पार्टी को उन्हें तुरंत चुप रहने के लिए कहना चाहिए और ऐसा नहीं करने पर पार्टी को और नुकसान उठाना पड़ सकता है.

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में विश्वबंधु ने कहा कि 2003 में मध्य प्रदेश की सत्ता से बेदखल होने के बाद से दिग्विजय सिंह पार्टी के हिंदू मतदाताओं को परेशान कर रहे हैं. उन्होंने लिखा, "दिग्विजय सिंह एक खास वर्ग के मतदाताओं को खुश करने के लिए लगातार हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।" हाल ही में उन्होंने कश्मीर में धारा 370 की बात कर पार्टी के बाकी हिंदू वोटरों को भी नाराज किया है.

विश्वबंधु के मुताबिक उनकी वजह से पार्टी को हर राज्य में नुकसान हो रहा है. उन्होंने लिखा, "कांग्रेस पार्टी ने उन्हें गोवा का प्रभारी बनाया, जहां हम विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद सरकार बनाने में विफल रहे।" यह दिग्विजय सिंह के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार का नतीजा था। पार्टी को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे प्रभावशाली राज्यों में भी नुकसान उठाना पड़ा जहां वह प्रभारी थे।

विश्वबंधु ने सोनिया को लिखे पत्र में दिग्विजय सिंह का एक कार्टून भी भेजा है. उन्होंने आगे लिखा, ''इन सबके बावजूद उन्हें अहम जिम्मेदारी, पद और राज्यसभा की सदस्यता देने से मतदाताओं की मानसिकता पर नकारात्मक असर पड़ रहा है.'' कृपया मुझे गंभीरता से लें और उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें।

Related News