देश के पीएम मोदी इन दिनों चर्चे में है, अभी देश में कोरोना कहर है और ऐसे परिस्थिति में देश को संभालना कबीले तारीफ है। वैसे आज हम उनके प्रोफेशनल जीवन से जुड़े कुछ जानकारी बताएंगे, आपको बता दे मोदी जी बोलचाल में गुजराती और हिंदी प्रिफर करते हैं,ऐसे में जब वे विदेशी दौरे के दौरान भाषण देते हैं तो उनके लिये विदेशी भाषा को बोलना कठिन काम होता है.,वहीं जब वह बोलना शुरु करते हैं तो लोग उनकी बातों को सुनकर तालियां बजाते हैं लेकिन कई बार आपके मन में विचार आता होगा कि पीएम मोदी को इतनी भाषाएं कैसे आती हैं कि वे जहां जाते हैं उसी ही भाषा में वार्तालाप करने लगते हैं। तो आज हम आपको बता दे कि पीएम मोदी अपने विदेश यात्रा में अपने साथ अनुवादक को लेकर चलते है।

गुरदीप कौर चावला: अभी कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक महिला की फोटो पीएम मोदी के साथ काफी वायरल हुई थी, यूजर्स ने पूछना शुरु कर दिया था कि आखिर ये महिला कौन है? आपको बता दें कि यह महिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुवादक है. इनका नाम है गुरदीप कौर चावला.

निलाक्षी साहा सिन्हा: तीसरे नंबर पर आती हैं पीएम की पसंदीदा दुभाषियों में से एक निलाक्षी साहा सिन्हा, जिनको पीएम मोदी और फ्रांसीसी प्रसिडेंट इमैनुअल मैक्रों के साथ वाराणसी दौरे पर साथ देखा गया था।

Related News