निर्भया केस में चारों गुनहगारों को अब 20 मार्च को फांसी देने की तारीख निर्धारित की गई है और इस बार भी उन्हें फांसी होती है या नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा क्योकिं अब तक उनकी फांसी तीन बार टल चुकी है।

लेकिन आज हम निर्भया के केस में सबसे अहम भूमिका निबाहने वाले उसके दोस्त अवनींद्र की बात कर रहे हैं। वह उस घटना का चश्मदीद गवाह था जिसने आरोपियों को जेल पहुंचाया था।

अब उसके दोस्त को लेकर एक खुलासा हुआ है। निर्भया के गुनहगारों को सजा दिलाने के लिए लड़ने वाला दोस्त खुद इतना टूट गया था कि उसे संभालने में उसके परिवार को चार साल लग गए।

जैसे तैसे वो इस सदमे से बाहर निकला और उसके परिवार वालों ने उसकी शादी करवा दी। उसकी शादी हुए तीन साल हो चुके हैं। अब वह दो साल के बेटे और पत्नी के साथ एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर के पद पर विदेश में कार्यरत है।

उसके माता पिता ने खुलासा अब किया है कि अवनींद्र ने गुमनामी की जिंदगी बिताई और अभी भी वही जिंदगी जी रहा है। वह इस हादसे से भी बेहद सदमे में था और उसे डिप्रेशन से निकलने में काफी समय लगा। पिता भानू प्रकाश पांडेय घटना का जिक्र होते ही भावुक हो जाते हैं।


निर्भया के चारों गुनहगारों अक्षय ठाकुर, मुकेश सिंह, विनय शर्मा और पवन गुप्ता को अब 20 मार्च को फांसी होने वाली है और इस पल का पूरे देश को इंतजार है।

Related News