पाकिस्तान भले ही हर वक्त और हर जगह भारत के खिलाफ बयान दे रहा है लेकिन असलियत ये है कि वैश्विक पटल पर जो छवि भारत और पीएम नरेंद्र मोदी की है, उससे वो भी वाकिफ है। वैसे एक बात तो है भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त अरब अमीरात का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने पर पाकिस्तान में बहुत ही गर्म माहौल है।

आपको बता दे कि पाकिस्तान की कोशिश है कि भारत ने कश्मीर में जो संवैधानिक स्वायत्तता ख़त्म की है, उस पर सारे इस्लामिक देश उसका साथ दें, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है। पीएम मोदी को बहरीन ने 'द किंग ऑर्डर ऑफ द रेनसां' सम्मान से नवाज़ा।

इसे लेकर भी पाकिस्तान में विरोध हो रहा है, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भी अब आपत्ति जताई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि संयुक्त अरब अमीरात को जब वो कश्मीर के हालात बताएंगे तो यूएई इस्लामाबाद को निराश नहीं करेगा। पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट कर लिखा है कि इस मुश्किल वक़्त में बहरीन कश्मीरियों और फ़लस्तीनियों का साथ दे सकता था लेकिन वो मोदी के साथ खड़ा है, हामिद मीर का कहना है कि बहरीन पाकिस्तान का कभी दोस्त नहीं हो सकता।

Related News