उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की दूसरी लहर ने काफी कहर मचाया था और इसी कहर का असर है कि वहां पर कई लोगों ने अपनी जान गवाई और न जाने कितने ही लोग इस संक्रमण से संक्रमित हुए थे । अब खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश में संडे लॉकडाउन को खत्म किया जा रहा है। इस संडे को राखी का त्योहार है और इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में यह निर्णय लिया गया है।

मीडिया से आ रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कोविड-19 अंतरण के लिए एग्रेसिव ट्रेस सिंह एवं टेस्टिंग एवं ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेजी से टीकाकरण की नीति को अपनाया जा रहा है और उसी पर कार्य करने की कोशिश की जा रही है।

अब ऐसे में जब संडे लॉकडाउन भी खत्म कर दिया गया है जिससे लेकर हालांकि कई सवाल खड़े होते रहे हैं कि क्या सिर्फ मात्र 1 दिन लॉकडाउन रहने से कोविड-19 पर कोई रोक लगाई जा सकती है। हालांकि आपको बता दें कि जिस तरह से लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में कोविड-19 का कह रहा था लापरवाही किसी भी तरह की भारी आने वाले समय पर पड़ सकती है।

वहीं लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि वह सामाजिक दूरी का पालन करें और मौका मिलने पर अधिक से अधिक के टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करें और खुद भी टीका जरूर लगवा लें।

Related News