भारत में पीएम मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी और अब इस पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का बयान आया है। उन्होंने पाकिस्तान में कहा कि मोदी को भारत में लॉकडाउन करने के लिए अब लोगों से माफ़ी मांगनी पड़ रही है। लेकिन पाकिस्तानी मीडिया ने ही अब पीएम इमरान खान को लताड़ लगाई है।

पीएम खान ने सोमवार को पाकिस्तान के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इसलिए वे ऐसा सोचते हैं कि पाकिस्तान में देशव्यापी तालाबंदी एक बुरा विचार है।

अपने संबोधन के दौरान खान ने दावा किया कि पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले भारत में पूर्ण रूप से तालाबंदी की घोषणा की थी, लेकिन बिना ज्यादा सोचे-समझे ताला लगाने के लिए लोगों से माफी मांगनी पड़ी।


सच्चाई यह है कि पीएम मोदी, जिन्होंने 24 मार्च, 2020 को राष्ट्र के 'पूर्ण लॉकडाउन' की घोषणा की थी,और 21 दिनों के लिए सम्पूर्ण रूप से तालाबंदी कर दी थी।

पीएम मोदी ने पिछले रविवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए दोहराया कि कोविड -19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन एक आवश्यक कदम था, और इसका कोई विकल्प नहीं है। मोदी ने कहा कि भारत जैसे देश में, 130 करोड़ से अधिक की आबादी के साथ, लॉकडाउन लगाने के अलावा कोविड-19 से लड़ने का कोई अन्य तरीका नहीं है।

पाकिस्तान मीडिया हाउस जियो न्यूज ने मोदी की माफी के बारे में खान के झूठे दावे को गलत बताया। एक शो में उन्होंने प्रसारित किया, जियो न्यूज ने पीएम खान के झूठे दावे की जाँच की और कहा कि मोदी ने लॉकडाउन के कारण हुई असुविधा और कठिनाई के लिए माफी मांगी, न कि लॉकडाउन के लिए, और यह कि मोदी ने कभी नहीं कहा कि लॉकडाउन लागू किया जाना एक सोचा समझा निर्णय नहीं था। ।

Related News