हाल ही में, असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने हाल ही में यूपी पुलिस की मुठभेड़ नीति पर सवाल उठाए। ओवैसी ने कहा कि "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुठभेड़ों के साथ नियमों और नियत प्रक्रिया को बदल दिया है"।

उन्होंने आगे योगी सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि "यह केवल औपचारिकता नहीं है। यह अत्याचारी सरकार से हमारी रक्षा करने का बहुत आधार है। पुलिस के पास किसी को दंडित करने की शक्ति नहीं है। यूपी को छोड़कर, कोई सबूत के बिना मुठभेड़ कहां होती है? असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कई मामलों में मुठभेड़ पीड़ितों के परिवार भी पुलिस के डर से इस घटना को चुनौती देने से डरते हैं। कुछ उदाहरणों में, यूपी पुलिस ने कथित तौर पर पीड़ित परिवारों के खिलाफ कार्रवाई की, जिसमें घरों को ध्वस्त करना भी शामिल है।

इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा, "यूपी पुलिस ने दिखाया है कि यह कैसे एक सांप्रदायिक और जातिवादी संस्था बन गई है। यूपी पुलिस हिंदुत्व के अपने वैचारिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए योगी सरकार के हाथों की कठपुतली बन गई है।" ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी उत्तर प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगाए हैं।

Related News