कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज 74 वर्ष की हो गई हैं। आपको बता दे इटली की रहने वाली सोनिया गांधी का विवाह राजीव गांधी से हुआ, लेकिन राजीव की मृत्यु के बाद कांग्रेस की वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में सोनिया अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाती है , वैसे आपको बता दे जवानी में सोनिया बहुत खूबसूरत थी तभी तो भारत की पहली और एकमात्र महिला प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के पुत्र राजीव गांधी को पहली नजर में उनसे प्यार हो गया।


लेकिन आपको एक बता बता रहे है , खबरों के अनुसार, कांग्रेस के दिग्गज नेता माधवराव सिंधिया भी सोनिया गांधी के सबसे अच्छे दोस्तों में शामिल रहे हैं। सोनिया की सिंधिया के साथ दोस्ती राजीव गांधी से शादी के पहले से ही थी। दोनों ने अपनी दोस्ती को दुनिया की नजरों से छिपाने का हरसंभव प्रयास किया, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

वैसे 1982 में एक रात को दो बजे माधवराव की कार का एक्सीडेंट आईआईटी दिल्ली के गेट के सामने हुआ था और ,उस समय कार में दूसरी सवारी थीं सोनिया गाँधी। दोनों को बहुत चोटें आई थीं, उस दिन दोनोँ शराब के नशे में थे ,आईआईटी के एक छात्र ने उनकी मदद की, कार से बाहर निकाला, एक ऑटो रिक्शा में सोनिया को इंदिरा गाँधी के यहाँ भेजा गया, क्योंकि अस्पताल ले जाने पर कई तरह से प्रश्न हो सकते थे।

बाद में दोनोँ के रिश्तो में दरार आई और माधवराव सिंधिया सोनिया के आलोचक बन गये। 2001 में माधवराव की विमान दुर्घटना में मौत के साथ ही दोनों के रिश्तो की कहानी भी दफन हो गयी।

Related News