जहां विभिन्न बैठकों को लेकर राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी आज डिजिटल बैठक बुलाई है. इसमें पार्टी महासचिव और राज्य शाखाओं के प्रभारी भाग लेंगे। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्रियों के भी भाग लेने की उम्मीद है। समझा जा रहा है कि बैठक में मोदी सरकार के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की रणनीति पर चर्चा होगी.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई डिजिटल बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी जो मोदी सरकार को घेरने के काम आएंगे. पार्टी सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस का इरादा सरकार की विफलता को लोगों तक पहुंचाने का था।

साथ ही अगले लोकसभा चुनाव में विपक्ष की ओर से कड़ी चुनौती पेश करने की कोशिश की जाएगी.

कांग्रेस मुख्य रूप से ईंधन की कीमतों को लेकर विरोध को भड़काने की योजना बना रही है। इन मुद्दों के साथ-साथ कोरोना संकट, पेगासस जासूसी विवाद, राजनीतिक स्थिति, अर्थव्यवस्था, किसान आंदोलन, महंगाई के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ विपक्ष की एकता।

इस बीच सोनिया गांधी की डिजिटल बैठक के लिए राकांपा प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कई विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है.

Related News