नई दिल्ली: आज देश महात्मा गांधी की 151 वीं जयंती मना रहा है। इसके अलावा आज पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है। ऐसे में पीएम मोदी ने आज राजघाट में महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

बापू की जयंती पर पीएम मोदी ने उन्हें याद करने के लिए ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि, 'हम गांधी जयंती पर प्यारे बापू को नमन करते हैं। उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है। बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे। 'यह उल्लेखनीय है कि' सत्याग्रह 'से लेकर' भारत छोड़ो आंदोलन 'जैसे मुख्य आंदोलनों के माध्यम से, महात्मा गांधी ने शांतिपूर्ण तरीके से देश में स्वराज को जागृत करके और अंग्रेजों के खिलाफ बिगुल फूंककर देश की स्वतंत्रता की नींव रखी। न केवल आम जनता, बल्कि दुनिया भर की महान हस्तियां भी गांधीजी से प्रभावित थीं।

इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें याद करते हुए एक वीडियो भी ट्वीट किया और लिखा कि, लाल बहादुर शास्त्री जी विनम्र और दृढ़ थे। उन्होंने सादगी को महत्व दिया और हमारे राष्ट्र के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। हम उन्हें उनकी जयंती पर भारत के लिए किए गए हर काम के लिए आभार की भावना के साथ याद करते हैं। '

हम गांधी जयंती पर प्यारे बापू को नमन करते हैं।

उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है।

बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे। pic.twitter.com/wCe4DkU9aI

- नरेंद्र मोदी (@narendramodi) 2 अक्टूबर, 2020

Related News