केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार आज भारत में चौथे चरण के लॉकडाउन दिशानिर्देशों जारी करने की संभावना है। हाल ही में राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन का विस्तार आज लॉकडाउन 3.0 के अंत के बाद होगा। हालांकि, अभी के लिए नियमों में ढील दी जाएगी। लॉकडाउन एक्सटेंशन पर राज्यों के विचार और सुझावों के आधार पर निर्णय लिया गया है। कुछ राज्यों ने विस्तार की मांग की गई है जबकि अन्य गैर-रोकथाम क्षेत्रों में व्यवसाय खोलने के पक्ष में हैं।

राजस्थान में बेकाबू होता जा रहा है कोरोना, जयपुर जेल में कोरोना के 48 नए मामले

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोनोवायरस लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, हालांकि उनकी सरकार कर्फ्यू प्रतिबंध हटाएगी। “18 मई से, राज्य में कर्फ्यू नहीं होगा। लेकिन 31 मई तक तालाबंदी रहेगी। सिंह ने आगे 18 मई से सीमित सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को फिर से शुरू करने का संकेत दिया। पंजाब के सीएम ने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और अधिक आराम की घोषणा करेगी, लेकिन राज्य में फैले COVID-19 को शामिल करने में लोगों का समर्थन मांगा।

क्या जनता के लिए एक पहेली बनकर रह गया है मोदी सरकार का कोरोना पैकेज़?

भारत में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या 90,000 से अधिक है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 4987 COVID-19 मामलों में देखा गया। भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 90927 है, जिसमें 53,946 सक्रिय मामले, 34109 ठीक / डिस्चार्ज / माइग्रेट किए गए मामले, 2872 मौतें शामिल हैं। पिछले 24 घंटों में 120 लोगों की मौत हो गई।

Related News