राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दिल्ली में बैठक कर रहे हैं। नवगठित सहकारिता मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद शरद पवार का अमित शाह का यह पहला दौरा है। इसलिए हर कोई इस यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। एक पखवाड़े पहले शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक हुई थी. इस मुलाकात के बाद शरद पवार और नितिन गडकरी के बीच बैठक भी हुई. उसके बाद शरद पवार और अमित शाह के बीच बैठक हो रही है. पता चला है कि सहकारिता मंत्रालय के काम को लेकर अमित शाह और पवार के बीच बैठक होगी.

17 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की मुलाकात हुई थी. उसके बाद अब यह बैठक अमित शाह के साथ हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चा और बहस हुई. हालांकि, बैठक राष्ट्रीय हित के मुद्दों पर थी। यह कह कर शरद पवार ने सियासी गलियारों में चल रही चर्चाओं पर विराम लगा दिया था. इस बीच शरद पवार ने भी इसे लेकर ट्वीट किया था। पवार ने ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री को एक पत्र भी पोस्ट किया। (पेगासस स्नूपिंग विवाद: विपक्ष के साथ राहुल गांधी की नाश्ता बैठक; प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिजली रणनीति बैठक)

सांसद सुप्रिया सुले और सांसद सुनील तटकरे ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी। उसके बाद राहुल गांधी के साथ बैठक में सुप्रिया सुले भी मौजूद थीं. बैठक में करीब 14 विपक्षी नेता मौजूद थे।

इस बीच, सरकार ने राज्य में कई सहकारी चीनी मिलों के खिलाफ सख्त नीति लागू की है। नतीजतन, विभिन्न राजनीतिक नेताओं द्वारा चलाए जा रहे कारखानों और जिनके बिल समाप्त हो चुके हैं, साथ ही लेनदेन में अनियमितताओं को जब्त करने के नोटिस जारी किए गए हैं। इस पृष्ठभूमि में यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस बीच, अंतरिम मंत्री शरद पवार ने जवाब दिया था कि सहयोग का मुद्दा राज्य सरकार के दायरे में है।

Related News