मानसून सत्र जारी है और इसमें पिछले कुछ दिनों से लगातार विपक्ष द्वारा हंगामा किया जा रहा है और मांग की जा रही है कि संसद में महंगाई को लेकर चर्चा हो लेकिन इसे लेकर लगातार सरकार द्वारा टालमटोल की जा रही है। जिसके बाद से ही सदन को विपक्ष द्वारा चलने नहीं दिया जा रहा है और अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला द्वारा सख्त रुख अपनाते हुए कांग्रेस के चार सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है।

इस मामले को लेकर आ रही मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि हंगामे के बाद स्पीकर ओम बिरला द्वारा सख्त रुख अपनाया गया और 4 कांग्रेसी सांसद जिसमें ज्योति मनी, मानिक टैगोर , प्रथापन को और राम्या हरिदास को संसद की कार्यवाही से लोकसभा स्पीकर द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि विपक्ष दलों द्वारा लगातार सदन में तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था और हाल ही में सचिवालय द्वारा गलत बताया गया था और इसे असंसदीय घोषित सर दिया गया था। इसके अलावा आपको बता दें कि जब से सदन शुरु हुई है लोकसभा की कार्रवाई नहीं हो सकी है।



जब से लोकसभा में मानसून सत्र की शुरुआत हुई है तब से विपक्ष द्वारा लगातार हंगामा किया जा रहा है उसी तरह आज भी लोकसभा की कार्यवाही जैसे शुरु हुई कांग्रेस के चार सांसद तख्तियां लेकर लोकसभा में पहुंचे जिसके बाद आज स्पीकर द्वारा कार्यवाही करते हुए चारों सांसदों को निलंबित करने की बात कहकर यह आदेश जारी कर दिए गए।

Related News