भारत में कोरोनोवायरस तीव्र गति से बढ़ रहा है। इसी तरह, तमिलनाडु में 30 सितंबर तक तालाबंदी की गई, लेकिन पर्याप्त राहत मिली। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने रविवार को की। आराम के मानदंडों के तहत, सितंबर में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन नहीं होगा। अंतर-जिला यात्रा के लिए ई-पास प्रणाली को बंद कर दिया गया है, लेकिन अन्य राज्यों और विदेशों से आने वाले लोगों के लिए ई-पास अनिवार्य है। सभी धर्मस्थलों, होटलों और रिसॉर्ट्स को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। पूजा के स्थान एक समय में सीमित लोगों के साथ जनता के लिए खुले हो सकते हैं।

इंट्रा-स्टेट बस सेवा 1 सितंबर से फिर से शुरू हो सकती है जबकि चेन्नई मेट्रो को 7 सितंबर से परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है। सरकारी और निजी कार्यालय 100% कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ काम कर सकते हैं लेकिन वर्क फ्रॉम होम को दृढ़ता से सलाह दी गई है। गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए बड़े शोरूम और शॉपिंग मॉल को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। दुकानें और रेस्तरां रात 8 बजे तक खुले रह सकते हैं। होटल और रेस्तरां से पार्सल सेवाएं रात 9 बजे तक काम कर सकती हैं।

राज्य सरकार के फैसले ने सेंट्रे के अनलॉक 4 दिशानिर्देशों के मद्देनजर महत्व दिया है कि राज्य में कोई भी स्थानीय लॉकडाउन कहीं भी ज़ोन के बाहर नहीं लगाया जा सकता है। तमिलनाडु का समग्र कोविद -19 टैली रविवार को 4.22 लाख तक पहुंच गया, जिसमें पिछले 24 घंटों में 6,495 नए मामले पाए गए। राज्य में कुल 3.62 लाख की वसूली के साथ 52,721 सक्रिय मामले हैं। पिछले 24 घंटों में वायरस से संबंधित 94 मौतों ने राज्य की मौत को 7,231 कर दिया।

Related News