गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा को लेकर दिया गया बयान चर्चा में आ गया है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस भारत जोड़ी यात्रा की शुरुआत भारत से नहीं, बल्कि पाकिस्तान से करे। उन्होंने कहा कि भारत पहले से जुड़ा हुआ है और एकजुट है। ऐसे में कांग्रेस को यह यात्रा पाकिस्तान में आयोजित करनी चाहिए।

कांग्रेस ने ही किया था भारत का बंटवारा:-

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि 1947 में भारत का विभाजन हुआ था और भारत जोड़ी यात्रा शुरू करने का कोई फायदा नहीं था। मीडिया से बात करते हुए सीएम सरमा ने कहा है कि 1947 में कांग्रेस पार्टी द्वारा भारत का विभाजन किया गया था। अगर वे भारत जोड़ी यात्रा शुरू करना चाहते हैं, तो राहुल गांधी को पाकिस्तान में ऐसा करना चाहिए। भारत में इस यात्रा को करने के क्या लाभ हैं? भारत पहले से जुड़ा हुआ है और एकजुट है।

वहीं, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार (6 सितंबर) को कहा कि 'भारत जोड़ी यात्रा' के जरिए लोग महंगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों पर एकजुट होंगे. यह यात्रा देश में फैली नफरत के खिलाफ है। ये लोगों को जोड़ने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि हम सकारात्मक राजनीति शुरू कर रहे हैं। हम आपसे सुनना चाहते हैं, हम आपकी समस्याओं का समाधान करना चाहते हैं। हम अपने प्यारे देश को एक करना चाहते हैं। आओ मिलकर भारत को एक करें।

एक, राहुल गांधी के कन्टेनर में शौचालय और सोने के बिस्तर की सुविधा:-

आपको बता दें कि भारत जोड़ी यात्रा में राहुल गांधी के साथ अलग-अलग राज्यों के 100 नेता शामिल होंगे. भारत जोड़ी यात्रा 150 दिनों की होगी, जो 3,570 किमी की दूरी तय करेगी। यात्रा में शामिल लोग किसी होटल में नहीं रुकेंगे और ट्रकों पर लगे कंटेनरों में रात बिताएंगे। हालांकि, ऐसे कुल 60 कंटेनरों को ही पूरी तरह से सुसज्जित आश्रयों में बदला गया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंटेनरों में स्लीपिंग बेड, टॉयलेट और एसी जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं.

Related News