नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी समर्थकों को बड़ी खुशखबरी दी है। केजरीवाल ने ट्विटर के जरिए बताया है कि दिल्ली और पंजाब के बाद गोवा में भी चुनाव आयोग ने आप को मान्यता दी है। उन्होंने कहा है कि दूसरे राज्य में यह दर्जा मिलते ही आप को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा। केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत के लिए बधाई दी है और जनता को धन्यवाद भी दिया है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "दिल्ली और पंजाब के बाद अब आप गोवा में भी एक मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय पार्टी बन गई है। अगर हमें दूसरे राज्य में मान्यता मिलती है, तो हमें आधिकारिक तौर पर 'राष्ट्रीय पार्टी' घोषित किया जाएगा।" मैं सभी स्वयंसेवकों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूं। मैं आप में विश्वास दिखाने के लिए लोगों को धन्यवाद देता हूं।'' आप सुप्रीमो ने इस ट्वीट के साथ चुनाव आयोग से प्राप्त पत्र को भी साझा किया है। पत्र में कहा गया है कि आप ने स्थिति की शर्तों को पूरा किया है गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में प्रदर्शन के आधार पर चुनाव चिह्न (आरक्षण और आवंटन) के पैरा 6 ए के तहत गोवा में एक राज्य पार्टी। इसलिए आयोग ने गोवा में आप को एक राज्य पार्टी का दर्जा दिया है।

बता दें कि चार राज्यों में किसी राजनीतिक दल को मान्यता मिलने से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा अपने आप मिल जाता है। पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में सत्ता हासिल की है और अब उसे गोवा में भी दर्जा मिल गया है। आप फिलहाल गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। उन्हें गुजरात में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

Related News