भोपाल: मध्य प्रदेश में 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों के लिए आज उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। राज्य सरकार के 12 मंत्रियों सहित कुल 355 उम्मीदवार इस बार मैदान में हैं। चुनाव के दौरान 63 लाख 67 हजार 751 मतदाता मतदान करने वाले हैं। हालांकि, कोरोना महामारी के कारण, मतदान का समय एक घंटे बढ़ा दिया गया है और यह कहा गया है कि अंतिम एक घंटे में, कोरोना रोगी अपना वोट डालेंगे।

राज्य की कई सीटों पर उपचुनाव शुरू हो गए हैं। अब यह चुनाव तय करेगा कि राज्य में भाजपा का शासन होगा या कांग्रेस फिर से सत्ता में लौटेगी। इस चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आ रहे हैं। आपको यह भी बता दें कि ग्वालियर की डबरा सीट से बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी ने बूथ नंबर 219 पर अपना वोट डाला है। इंदौर में राज्य विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है और लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था की गई है। कोरोना महामारी को देखते हुए मतदान केंद्र। यह चुनाव भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है।

इस बार सिंधिया के पास अपने समर्थकों को जिताने की जिम्मेदारी है और इसका सीधा असर उन पर पड़ेगा। अगर बीजेपी के उम्मीदवार जीतते हैं, तो इससे पार्टी में उनका वर्चस्व बढ़ेगा। अब आज मतदान के बाद सभी को परिणाम का इंतजार है।

Related News