कोरोना वायरस की वजह से देश के इन 5 राज्‍यों में बिगड़े हालात, टेंशन में मोदी सरकार!

कोरोना कहर के बीच देश की अर्थ व्यवस्था बिल्कुल डगमगा गई है, अब सरकार सिर्फ MSME सेक्टर ही नहीं बल्कि अर्थव्यवस्था के सभी सेक्टर्स के लिए बड़े फाइनेंशियल पैकेज पर काम कर रही है, एक टॉप ऑफिशियल के हवाले से न्यूज एजेंसी पीटीआई ने ये जानकारी दी है, रोड ट्रांसपोर्ट और हाईवे मिनिस्ट्री में सेक्रेटरी गिरिधर अरमाने ने बताया कि सरकार, प्रधानमंत्री कार्यालय और आर्थिक मामलों के विभाग मिलकर सिर्फ MSME ही नहीं बल्कि सभी सेक्टर्स के लिए एक पैकेज पर काम कर रहे हैं।

व्हाइट हाउस तक पहुंचा कोरोना राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हुआ टेस्ट

इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा था कि सरकार जल्द ही सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्योगों (MSME) के लिए फाइनेंशियल पैकेज का ऐलान कर सकती है, बता दें कि MSME सेक्टर देश के इकनॉमिक ग्रोथ में 29 फीसदी और एक्सपोर्ट में 48 फीसदी का योगदान देता है।

कोरोना वायरस के कारण देशभर में पिछले 1 महीने से ज्यादा दिनों से लॉकडाउन है, ऐसी स्थिति में MSME सेक्टर के कई एक्सपर्ट औऱ उद्योग-धंधे सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रहे हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी, वित्त मंत्री, गृहमंत्री और दूसरे अहम मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं.,रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में आर्थिक चुनौतियों और लॉकडाउन से प्रभावित सेक्टरों को राहत पैकेज देने पर चर्चा की गई।

Related News