पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना रोगियों के लिए चिकित्सा ऑक्सीजन की कमी से संबंधित कई परेशान करने वाली रिपोर्टें हैं। हालांकि, पंजाब में अब तक ऑक्सीजन की कमी का कोई मामला सामने नहीं आया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, of पंजाब राज्य में चार स्थानों को ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए मंजूरी दी गई है। लेकिन इस संबंध में अंतिम निर्णय केंद्र को लेना है। हम पिछले साल से केंद्र सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2019, Punjab Cm Captain Amrinder Singh Special  Interview - कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए किसी चुनौती से कम नहीं लोकसभा चुनाव  2019, स्पेशल इंटरव्यू पढ़ें - Amar Ujala ...

उन्होंने कहा, “मैंने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। क्योंकि यह एक बड़ी समस्या है। ” पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी एक राष्ट्रीय संकट है। यह वायरस के खिलाफ युद्ध और एक अदृश्य दुश्मन के खिलाफ युद्ध का समय है। अभिनेता सोनू सूद का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि पंजाब में कोरोना की ब्रांड एंबेसडर सोनू सूद को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हम सभी को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि यह स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है।

79 वर्षीय कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने कहा, 'कोरोना में मौजूदा स्थिति युवाओं के लिए भी खतरा बन रही है। कोरोना भी युवाओं को गंभीरता से प्रभावित कर रहा है। ” सिंह ने केंद्र सरकार से टीकाकरण कार्यक्रम (कोरोना टीकाकरण) में तेजी लाने और अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने की अपील की। इतना ही नहीं, अमरिंदर सिंह ने प्रमुख राजनीतिक नेताओं पर आरोप लगाया कि संकट के इस समय में चुनाव प्रचार रैलियों को आयोजित करके, नेताओं ने एक गलत उदाहरण पेश किया है।

दिल्ली को खाली कर सीमाओं पर वापस लौटें किसान', पंजाब के CM अमरिंदर सिंह की  अपील |Empty Delhi and return farmers back to borders appeals to Punjab CM Amarinder  Singh| TV9 Bharatvarsh

अमरिंदर सिंह ने लोगों से अपील की है कि वे सरकार के सभी कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करें, जैसे कि मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का ख्याल रखना। "हमारा उद्देश्य प्रतिबंधों के साथ लोगों को परेशान करना नहीं है बल्कि उनकी रक्षा करना है," उन्होंने कहा। सिंह ने कहा कि कोरोना मामले में लगातार वृद्धि के कारण युवा और ग्रामीण क्षेत्र तेजी से प्रभावित हो रहे हैं। ब्रिटेन के इस नए तनाव से युवा प्रभावित हो रहे हैं। चिंताजनक रूप से, कोरोना की दूसरी लहर ने ग्रामीण क्षेत्रों को भी प्रभावित किया है, जो पिछले साल तक काफी हद तक सुरक्षित थे।

Related News