इस बात की बहुत अधिक आशंका है कि मेघालय के सीएलपी नेता अंपारीन लिंगदोह मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (एनपीपी) के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस नेता फैंटिन जोसेफ लाकाडोंग के पार्टी छोड़ने और एनपीपी में शामिल होने के फैसले के बाद अफवाहें सामने आईं।

एम्पारेन लिंगदोह की पत्नी, फेंटिन जोसेफ लाकाडोंग, मेघालय सीएलपी के प्रमुख हैं। दूसरी ओर, अम्परिन लिंगदोह ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि उनकी कांग्रेस से इस्तीफा देने की कोई योजना नहीं है। इस बीच, मेघालय कांग्रेस में कई लोगों को लगता है कि पार्टी छोड़ने और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने के लिए फेंटिन जोसेफ लाकाडोंग का फैसला इस बात का संकेत है कि उनकी पत्नी अम्परिन लिंगदोह उनके नक्शेकदम पर चलेंगे।



कुछ कांग्रेस नेताओं के अनुसार, जो नाम नहीं बताना चाहते थे, अम्पारीन लिंगदोह 2023 में मेघालय विधानसभा चुनाव से पहले एनपीपी में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, अटकलें चल रही हैं कि कांग्रेस विधायक पीटी सावक्मी 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ सकते हैं और यूडीपी में शामिल हो सकते हैं।

मेघालय में, अम्परिन लिंगदोह और पीटी सावक्मी कांग्रेस पार्टी के अंतिम दो प्रमुख नेता हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (टीएमसी) सहित कांग्रेस के बारह विधायक पहले ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। 60 सीटों वाली मेघालय विधानसभा में आज कांग्रेस के पास सिर्फ पांच विधायक हैं।

Related News