सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और लाभों के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के प्रयास में, तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली ममता सरकार ने गुरुवार 5 नवंबर, 2020 को 3,000 से अधिक बंगला / सहियोग केंद्र (BSK) शुरू किए हैं। उचित जागरूकता के साथ कल्याणकारी योजनाएं नहीं पहुंची हैं। जरूरतमंद लोगों और अधिकांश जरूरतमंदों द्वारा अप्रयुक्त हो जाता है। यह केंद्र उचित उपयोग सुनिश्चित करेंगे क्योंकि वे सरकार के साथ उपलब्ध योजनाओं और कल्याण कार्यक्रमों के बारे में जागरूकता पैदा करते हैं।


बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "3,437 बंगला सहाय / सहज केंद्र (बीएसके) शुरू किए गए हैं। मैं जिलाधिकारियों से कहना चाहूंगा कि वे उपलब्ध सरकारी योजनाओं की आम जनता को सूचित करने के लिए इन केंद्रों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करें। और जो लाभ उन्हें प्राप्त होते हैं "।


राज्य में सीओवीआईडी ​​-19 स्थिति को अद्यतन करते हुए उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा के बाद भी सकारात्मकता दर 8.23% बनी हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट, राज्य में 36,246 सक्रिय मामले हैं जिनमें 3,46,262 बरामद मामले और 7,068 मौतें हुई हैं। हाल ही में, ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार ने 25000 शरणार्थी परिवारों को उन्हें भूमि का अधिकार देने के लिए पाटा जारी किया, जो अप्रत्यक्ष रूप से उन्हें कानूनी रूप से मान्यता देता है।

Related News