लखनऊ: गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का शार्पशूटर अली शेर मारा गया. उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार (27 अक्टूबर, 2021) को लखनऊ के मडियानारिया में एक मुठभेड़ में उसे ढेर कर दिया। इस दौरान उसका साथी कामरान भी मारा गया है। अली शेर पर 1 लाख रुपये और कामरान पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुठभेड़ लखनऊ आईआईएम रोड पर धैला के पास हुई.

इधर अली शेर और कामरान को पुलिस ने घेर लिया और सरेंडर करने को कहा। लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने गोलियां भी चलाईं। कई राउंड की फायरिंग के बाद दोनों मारे गए। एसटीएफ के एडिशनल एसपी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक मारे गए बदमाशों के पास से एक कार्बाइन, दो पिस्टल, एक देसी गन, एक बाइक और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद हुए हैं. पुलिस को दोनों के पुराने लखनऊ में एक बड़े व्यवसायी की हत्या की साजिश रचने की सूचना मिली थी। पुलिस को मड़ियां के पास उनकी लोकेशन मिली। दोनों को सरेंडर करने का मौका दिया गया लेकिन दोनों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों अपराधियों को गोली मार दी गई। पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अली शेर पर झारखंड के रांची में भाजपा दलित मोर्चा के अध्यक्ष जीतराम मुंडा की हत्या का भी आरोप लगाया गया था। मुंडा राज्य के पूर्व सीएम रघुबर दास के करीबी नेताओं में थे। इसी हमले में एक अन्य भाजपा नेता राजकिशोर साहू घायल हो गए। हत्या 22 सितंबर, 2021 (बुधवार) को की गई थी। चौराहे के बीचों-बीच मुंडा पर गोलियां बरसाई गईं।

Related News