बता दें कि पिछले सप्ताह शुक्रवार को पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने बयान दिया है कि सौ किलो मीटर से अधिक रेंज तक मार करने वाले रॉकेट को देश की सेना में शामिल किया गया है। पाकिस्तानी वैज्ञानिकों और इंजीनियरों ने रॉकेट ए-100 को अपने देश में ही बनाया है।

पाकिस्तानी सेना के मीडिया प्रवक्ता के मुताबिक, यह रॉकेट बहुत ताकतवर है। युद्ध के दौरान यह दुश्मन को एकत्र होने से रोकता है। पाकिस्तान में आयोजित एक समारोह के दौरान इस बात का खुलासा किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा थे।

कमर जावेद बाजवा ने इस रॉकेट बनाने वाले वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना हाल के वर्षों में पहले से ज्यादा ताकतवर हुई है। सेना की क्षमता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान हथियारों की होड़ में लगे हुए हैं। कश्मीर मुद्दे को लेकर दोनों मुल्कों के बीच जबरदस्त तनाव रहता है। एलओसी पर हालात गंभीर बने रहते हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान परमाणु क्षमता से युक्त हैं। दक्षिण एशिया में इन दोनों देशों की दुश्मनी अक्सर सुर्खियों में रहती है।

अभी हाल में ही पाकिस्तान सरकार ने यह बयान दिया है कि 2016 में होने वाला सर्जिकल स्ट्राइक भारत की एक कोरी कल्पना है, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था। बता दें कि 26 सितंबर, 2016 को इंडियन आर्मी ने एलओसी पर आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था। लेकिन पाकिस्तान ने इन हमलों को नकार दिया है। ठीक इसके विपरीत एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि यह सोचना बड़ी भूल होगी कि बस एक लड़ाई से पाकिस्तान अपना तौर तरीके बदलेगा।

Related News