ममता बनर्जी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बंगाल को परेशान करने के लिए अपनी योजना के तहत एक और हमला (स्ट्राइक) करा सके। हांलाकि मैं यह नहीं सकती कि यह किस तरह का हमला होगा। ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है, अपितु पश्चिम बंगाल में माहौल खराब करना बीजेपी की योजना का हिस्सा है। इसी वजह से यह (मतदान की प्रक्रिया) 19 मई तक जारी रहेगी।

तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी के इस बयान को भारत की ओर से की जाने वाली संभावित सैन्य कार्रवाई का हिस्सा माना जा रहा है। ममता बनर्जी ने कहा कि मंगलवार को उनकी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लंबी चुनावी प्रक्रिया से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन इससे उल्टे चुनावकर्मी परेशान होंगे और उन्हें चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने में मतदान होने से रोजा रखने वाले मतदाताओं को मुश्किलों का सामना करना होगा। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं अपने राज्य के लोगों को अच्छी तरह से जानती हूं। भारतीय जनता पार्टी ने मेरे और बंगाल के खिलाफ साजिश रची है। ममता बनर्जी ने कहा कि सात चरणों में शुरूआत मतदान की घोषणा केवल बिहार, पश्चिम बंगाल और यूपी के लिए की गई है, ताकि यह तय करने में आसानी होगी कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी।

गौरतलब है कि ममता बनर्जी के उपरोक्त बयान को भाजपा ने पूरी तरह से निराधार बताया है। बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के मुताबिक, बेबुनियाद आरोप लगाना ममता बनर्जी की आदत है। वे हवा में बातें करती हैं, यदि उनके पास इस बात के सबूत हैं, तो उन्हें सार्वजनिक करना चाहिए।

Related News