पाकिस्तान की आर्थिक स्तिथि काफी खराब है और ये बात किसी से छुपी हुई नहीं है। जरूरी चीजों की बढ़ती कीमतों और महंगाई के कारण वहां के लोगों के पास 2 वक्त की रोटी का इंतजाम करना भी मुश्किल हो रहा है। आम आदमी ही नहीं वहां के पीएम इमरान खान की हालत भी कुछ ऐसी ही है। आज हम आपको पाकिस्तानी पीएम की सैलरी के बारे में बताने जा रहे हैं कि उन्हें बतौर वेतन कितने रुपए प्राप्त होते हैं।

BJP की हार पर पाकिस्तान ने PM मोदी को कहा भला बुरा तो केजरीवाल ने करवाई बोलती बंद, दिया ये जवाब

इमरान खान की एक महीने की ग्रॉस सैलरी कुल 2,01,574 पाकिस्तानी रुपए है। इस पर टैक्स कटने के बाद उन्हें 1,96,979 पाकिस्तानी रुपए मिलते हैं। भारीतय रुपए के हिसाब से उनकी सैलरी 1,07,280 रुपए है। हालाकिं ये एक आदमी के घर खर्च के हिसाब से पर्याप्त है लेकिन वहां के खर्चों के हिसाब से ये पैसे काफी कम है। उनकी सैलरी भारतीय प्रधानमंत्री को मिलने वाली सैलरी से बहुत कम है।

कई कंपोनेंट में बंटी सैलरी

बेसिक सैलरी- 1,07,280 रुपए

अन्य मासिक भत्ते- 50,000 रुपए

तदर्थ राहत भत्ता- 21,456 रुपए

मासिक वेतन से कर कटौती- 4,595 रुपए

नेट इनकम (इन हैंड)- 1,96,000 रुपए

महंगाई की मार झेल रहा पाकिस्तान

14 माह में BJP ने गवाईं 7 राज्यों की सत्ता, क्या शुरू हो गई है उल्टी गिनती?

पाकिस्तान में महंगाई 12 साल में सबसे ज्यादा पहुंच चुकी है। वहां पर गेहूं के दाम भी आसमान छु रही है। जिसकी वजह से पाकिस्तान में एक रोटी खाना भी बहुत महंगा हो गया है।

घट रहा है राजस्व

विश्व बैंक की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये की कीमत में 20 फीसदी तक गिरावट आ चुकी हुई है। वहीं पाकिस्तानी रुपए की कीमत घटती ही जा रही है। इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि पाकिस्तान सरकार जो राजस्व मिलता है, उसमे भी गिरावट आई है।

Related News