अफगानिस्तान में इस समय त्राहिमाम त्राहिमाम की स्थिति बनी हुई है हर और तालिबान का खतरा खौफ और आतंक पसरा हुआ है। पर हाल ही में अफगानिस्तान पर तालिबान द्वारा बंदूक की ताकत पर सत्ता पर काबिज कर पूरे देश को 20 साल पीछे धकेल दिया जिसके बाद हर देश अपने नागरिकों को वहां से निकाल कर वापस अपने देश लाने की कोशिश में जुट गया है।

भारत में भी अब तक 800 से ज्यादा ज्यादा नागरिकों को अफगानिस्तान से भारत लाया जा चुका है। पर और भारत सरकार द्वारा लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है उसी सब के पीछे अब एक विवादास्पद बयान विश्व हिंदू परिषद के एक अधिकारी द्वारा सामने आया है

अफगान मुसलमान न आएं, उन्हें अधिकार नहीं: विहिप अधिकारी

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि वह अफगानिस्तान से हिंदुओं और सिखों के प्रवास का स्वागत करते हैं, लेकिन उन्होंने मुसलमानों के प्रवास पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा, "अफगानिस्तान से मुसलमानों को नहीं आना चाहिए, उन्हें कोई अधिकार नहीं है।" उन्होंने आगे कहा, "जब अफगानिस्तान में हिंदुओं और सिखों पर अत्याचार किए गए, तो मुसलमान मूकदर्शक थे और ताली बजा रहे थे।"

अब इस मामले को लेकर क्या भारत सरकार अपना मत साफ करेगी और भारत सरकार इस बारे में क्या सोचती है वह आने वाला समय ही बता सकेगा।

Related News