अटल बिहारी वाजपेयी एक भारतीय राजनीतिज्ञ, राजनेता और एक कवि थे, जिन्होंने भारत के प्रधान मंत्री के रूप में तीन कार्यकाल दिए। वह पांच दशकों से अधिक समय तक भारतीय संसद के सदस्य रहे।

वे हमेशा जनता के हित के बारे में सबसे पहले सोचते थे। इसलिए वे एक खास पोलिटिकल लीडर के रूप में उभर कर आए। उन्होंने जो भी काम किए पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ किए और देशवासियों के दिल में जगह बनाई ।

महात्मा गाँधी की पत्नी कस्तूरबा की ये 5 अनोखी चूड़ियां जो अंतिम संस्कार के बाद भी नहीं जली

एक बात हम सभी जानते हैं कि उन्होंने जिंदगी भर शादी नहीं की। लेकिन वे किसी को मन ही मन चाहते थे। वो कोई और नहीं बल्कि इंदिरा गांधी की कज़िन राजकुमारी थी।

ग्रेजुएशन के दौरान, विक्टोरिया कॉलेज में उनकी मुलाकात अटल जी से हुई। अटल जी ने उन्हें बुक में रख कर लव लेटर दिया था जो उन्हें नहीं मिला और उनकी शादी कहीं और हो गई।

PM मोदी, लालू, अरविंद केजलीवाल और मुलायम जवानी में दिखते थे ऐसे, देखें अनदेखी तस्वीरें

राजनेता अटल बिहारी वाजपेयी, देश के एक सशक्त नेता थे। उनके लिए लोगों के दिल में आज भी एक खास जगह है और उनका नाम सदियों तक अमर रहेगा।

अब तो आप जान गए होंगें कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री जी जिंदगी भर क्यों कुंवारे रहे। इसका कारण यही है कि उनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई थी जिस कारण उन्होंने जिंदगी भर कुंवारे रहने की सोची।

Related News