नई दिल्ली: लद्दाख में भारत और चीन के बीच सीमा विवाद पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को उच्च सदन में बयान देंगे। इससे पहले रक्षा मंत्री ने मंगलवार को लोकसभा में चीन के मुद्दे पर बयान दिया था। रक्षा मंत्री ने कहा था कि भारत किसी भी स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजनाथ सिंह के बयान के बाद विपक्ष के नेता बोलेंगे और उसके बाद रक्षा मंत्री जरूरत पड़ने पर सभापति की अनुमति से स्पष्टीकरण दे सकते हैं। इस संबंध में एक सूत्र ने कहा है कि "रक्षा मंत्री दोपहर 12 बजे वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर एक बयान देंगे। उसके बाद, विपक्ष के नेता इस मुद्दे पर अपनी राय देंगे। अगर जरूरत पड़ी तो रक्षा मंत्री मंत्री जी स्पष्ट कर सकते हैं ”।

इससे पहले, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को निचले सदन में कहा कि "हम लद्दाख में स्थिति का सामना कर रहे हैं, लेकिन हमारे सशस्त्र बल देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए मजबूती से खड़े हैं।" राजनाथ सिंह ने कहा कि इस सदन को एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए कि पूरा देश देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए सशस्त्र बलों के साथ खड़ा हो।

Related News