बाल्कन के नास्त्रेदमस के रूप में जाने जाने वाले बाबा वेंगा ने वर्ष 2021 के संबंध में कई भविष्यवाणियां की हैं। उनकी भविष्यवाणियों के अनुसार, वर्ष 2021 मानवता के लिए खतरनाक होने वाला है। गौरतलब है कि बाबा वेंगा ने 6 साल की उम्र में 18 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्होंने 9/11 हमलों और ब्रेक्सिट संकट सहित दुनिया की कई घटनाओं की सटीक भविष्यवाणी की। 2021 तक, उन्होंने कहा है कि दुनिया कई आपदाओं और गंभीर आपदाओं का सामना करेगी>

दूसरी ओर उन्होंने कहा है कि एक बड़ा अजगर मानवता को संभाल लेगा। विशेषज्ञों के अनुसार, बाबा वेंगा ने इस वार्ता के माध्यम से चीन में संकेत दिया है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल के बारे में भी बहुत कुछ कहा है। बाबा के अनुसार, पेट्रोलियम उत्पादन बंद होने के बाद ट्रेन सूरज की रोशनी से गुजरेगी। बाबा वेंगा ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के भविष्य का भी उल्लेख किया।

वे कहते हैं कि ट्रम्प एक रहस्यमय बीमारी से घिरे होंगे जिससे वह बहरे हो जाएंगे और मस्तिष्क आघात से पीड़ित होंगे। उधर, पुतिन पर हमले की चर्चा है। बाबा वेंगा के अनुसार, पुतिन पर हमला उनके ही देश के किसी व्यक्ति ने किया होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस्लामी कट्टरपंथी यूरोप पर हमला करेंगे। बीमारियों के बारे में एक अच्छी खबर। एक तरफ बाबा वेंगा की बीमारियों के बारे में की गई भविष्यवाणियों ने लोगों में चिंता बढ़ा दी है और दूसरी तरफ राहत की खबर दी है।

उन्होंने कहा कि 2021 वह साल होगा जिसमें दुनिया कैंसर से मुक्त होगी। उनकी भविष्यवाणी के अनुसार, इस साल दुनिया को कैंसर का इलाज मिल जाएगा। हालांकि, उन्होंने एक और घटना पर संकेत देते हुए कहा है कि 2021 में, "तीन राक्षस एक हो जाएंगे।" इससे पहले भी बाबा वेंगा ने कई भविष्यवाणियां की हैं। सोवियत संघ के पतन, 9/11 के हमलों, प्रिंस डायना की मौत, चेरनोबिल आपदा जैसी कहानियां सच हो गई हैं। उन्होंने अपनी मृत्यु की भी भविष्यवाणी की।

Related News