उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग फिर अमेरिका को अपने नए एटमी हथियार की धमकी दे रहे हैं। इसके लिए वे लंबी दूरी की मिसाइलों का भी परिक्षण कर रहे हैं।

नया साल में फिर से धमाका करने को तैयार है PM मोदी, अब इस मिशन पर करेंगे काम

किम उन जोंग के कई किस्से पूरी दुनिया में अक्सर सुनाए जाते हैं। उन्हें गरीब देश के अमीर शासक के रूप में माना जाता है और उनके शौक भी काफी शाही हैं। आज हम आपको उनकी जायदाद और शौक के बारे में ही बताने जा रहे हैं।

नॉर्थ कोरिया के प्योंगयांग के उत्तरपूर्वी छोर पर बनाआलीशान कुमसुसान पैलेस उनकी सबसे आलिशान महलों में से एक है। इसे किम इल सुंग का मकबरा भी कहा जाता है। इसके निर्माण में 900 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा खर्च किए गए थे। ये एक आलिशान होते है जिसमे कुल 105 मंजिलें हैं। इसकी ऊंचाई करीब 330 मीटर है।

तो ऐसे ममता दीदी को बंगाल की गद्दी से हटाने की तैयारी में है भाजपा के चाणक्य अमित शाह

किम के पास है शानदार लग्जरी कारें
उनके पास मर्सिडीज और लिमोजिन जैसे महंगी और आलीशान गाड़ियां पहुंच जाती हैं। 2014 में उन्होंने करीब 1.6 करोड़ डॉलर उसने सिर्फ कारें खरीदने पर ही खर्च कर डाले।

इतने की पीते हैं शराब
मीडिया रिपोर्ट की माने तो किम जोंग उन के लिए हर साल करीब 200 करोड़ रुपए की शराब अन्‍य देशों से उत्‍तर कोरिया मंगाई जाती है। ये शराब काफी अच्छी क्वालिटी की होती है। इसमें व्हिस्‍की और कोइनेक शराब शामिल है। वैसे किम जोंग उन की पसंदीदा शारब की बात करे तो हेन्‍सी जैसे ब्रांड की शराब पसंद है। इस ब्रांड की एक बोतल की कीमत लगभग 2,145 डॉलर (1.41 लाख रुपए) है।किम जोंग उन Yves Saint Laurent variety ब्रांड की सिगरेट पीते है। इसके एक पैकेट की कीमत 44 डॉलर (लगभग 3 हजार रुपए) है।

Related News