सरकारी अस्पतालों में मरीजों को गुणवत्तापूर्ण ऑक्सीजन प्रदान करने के राज्य सरकार के प्रयास के तहत, खम्मम जिले के सरकारी अस्पताल में एक तरल ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, परिवहन मंत्री पूवड़ा अजय कुमार ने बुधवार को अस्पताल में प्लांट का उद्घाटन किया। उन्होंने प्रेस को बताया कि 13,000 लीटर का ऑक्सीजन प्लांट 50 लाख रुपये की लागत से और 14,000 ऑक्सीजन सिलेंडर के बराबर स्थापित किया गया था। मंत्री ने बताया कि सिद्दीपेट के बाद दूसरा लॉट खम्मम में ऑक्सीजन संयंत्र था। तरल ऑक्सीजन को कोविद -19 वार्ड, महिला और बाल देखभाल केंद्र और जिला अस्पताल के आईसीयू को लगातार आपूर्ति की जा सकती है। सभी ऑक्सीजन को सीधे 256 बिस्तरों तक पहुंचाया जा सकता है।

कोरोनावायरस उपन्यास के बाद, ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई क्योंकि कई लोग श्वसन समस्याओं से पीड़ित हैं। अजय कुमार ने पहचान की है कि सरकार ने राज्य के जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने का निर्णय लिया है। घटना पर कई अधिकारी जेडपी के अध्यक्ष एल कमल राज, सूडा के अध्यक्ष बी विजय कुमार, मेयर जी पप्पल, उनके डिप्टी बी मुरली, डीएम और एचओ डीआर थे। बी मलाथी और अन्य ने भाग लिया।

Related News