भारतीय नेता अपने बयानों अपने कामों और अपनी पर्सनल लाइफ के कारण हमेशा चर्चा में रहते हैं। राजनीति में कई ऐसे नेता हैं जो बेहद हैंडसम भी हैं लेकिन आज हम भारतीय नेताओं की नहीं बल्कि उनकी पत्नियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनकी खूबसूरती किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी से कम नहीं है।


1 प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया:- यह कांग्रेस सांसद ज्योतिराज सिंधिया की पत्नी है। दिखने में प्रियदर्शिनी बेहद ही सुंदर है। उनकी खूबसूरती का अंदाजा आप इस फोटो से भी लगा सकते हैं। इतना ही नहीं उन्हें देश की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में भी शामिल किया जा चूका है।

2 डिंपल यादव:- उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की खूबसूरती के लोग दीवाने हैं। वे कई बार अखिलेश के साथ कई समारोह में नजर आई हैं। लेकिन ये केवल खूबसूरत ही नहीं हैं बल्कि राजनीति की भी उन्हें अच्छी खासी पहचान है।

3 सारा पायलट:- राजस्थान की डिप्टी सीएम सचिन पायलट की पत्नी सारा पायलट जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला की बेटी है। इन दोनों ने लव मैरिज की थी।

4 राजलक्ष्मी यादव:- मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा संसद तेज प्रताप सिंह यादव जो कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पोते है। उनकी शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की बेटी राजलक्ष्मी यादव से हुई है। राजलक्ष्मी भी दिखने में बेहद सुंदर हैं और सोशल मीडिया पर उनकी खूबसूरती की काफी चर्चा भी हुई थी।

5 पूजा शेट्टी:- देवड़ा महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी के युवा नेता मिलिंद देवड़ा की पत्नी पूजा सेठ खूबसूरत होने के साथ साथ काफी इंटेलिजेंट भी हैं। इन्हे आप ब्यूटी विद ब्रेन कह सकते हैं।



6 शेफाली ठाकुर:- भारतीय जनता पार्टी के जाने माने नेता अनुराग ठाकुर की पत्नी शेफाली ठाकुर दिखने में काफी खूबसूरत है।

Related News