सरकारी मीडिया ने गुरुवार को बताया कि आधी सदी से अधिक समय से टेलीविजन स्क्रीन पर नजर आ रही उत्तर कोरियाई समाचार एंकर को नेता किम जोंग उन द्वारा एक लक्जरी अपार्टमेंट दिया गया है।

री चुन ही ने अपने 50 साल के करियर में उत्तर कोरिया की कुछ सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं की खबर दी है, 1994 में संस्थापक पिता किम इल सुंग की मृत्यु से लेकर 2006 में अपने पहले परमाणु हथियार परीक्षण तक उन्होंने कई न्यूज़ के बारे में जानकारी दी है।

राज्य की मीडिया फोटोज में री, जो 70 के दशक के उत्तरार्ध में है, किम जोंग उन के साथ राजधानी प्योंगयांग में एक नदी के किनारे के अपार्टमेंट परिसर में दिखाई दे रही है।

मुखपत्र केसीएनए की एक रिपोर्ट के अनुसार, उसने किम को बताया कि उसका नया घर "बिल्कुल एक होटल की तरह" था और उनके परिवार के पूरी रात इस आभार से आँखों में आंसू थे।


उत्तर कोरिया ने संस्थापक नेता किम इल सुंग - किम जोंग उन के दादा के जन्म की 110वीं वर्षगांठ से पहले अपार्टमेंट परिसर को पूरा करने की घोषणा की।

केसीएनए की रिपोर्ट में कहा गया है कि छोटे किम ने "देश की समृद्धि और विकास में योगदान देने वालों" को घर उपहार में देने की परियोजना शुरू की गई है।

अमेरिका और दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि उत्तर कोरिया शुक्रवार को वर्षगांठ के आसपास एक और परमाणु परीक्षण की तैयारी कर सकता है।

आमतौर पर प्योंगयांग सैन्य परेड, प्रमुख हथियारों के परीक्षण या उपग्रह प्रक्षेपण के साथ प्रमुख वर्षगांठ को चिह्नित करना पसंद करता है।

इसने इस साल मिसाइल परीक्षणों की एक श्रृंखला आयोजित की है जो पिछले महीने एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के प्रक्षेपण के साथ समाप्त हुई, जो संभावित रूप से पूर्वी संयुक्त राज्य अमेरिका को परमाणु हथियार पहुंचा सकती है।

Related News