हैदराबाद: सभी गरीबों के लिए एक सुरक्षित जीवन सुनिश्चित करने के लिए, तेलंगाना सरकार ने अपनी कल्याणकारी पहल और सामाजिक सुरक्षा नेट नीति के तहत "आसरा" पेंशन शुरू की है। यह बुजुर्गों, विधवाओं, शारीरिक रूप से विकलांग और बीड़ी श्रमिकों के कल्याण के लिए एक योजना है।

राजस्व विभाग के अधिकारी डी सुनील कुमार आसिफ नागर ने कहा कि आसिफ नगर मंडल क्षेत्राधिकार के तहत 10,000 नई आसरा पेंशन स्वीकृत की गई है.


शेष कार्ड एमआरओ कार्यालय में सुबह वितरित किए जाते हैं। अधिकारी ने कहा कि आसिफ नगर मंडल में 35,000 पेंशनभोगी हैं, जिनमें से 10,000 नई पेंशन प्राप्त कर रहे हैं और 25,000 पुराने पेंशन प्राप्त कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा, "तेलंगाना सरकार द्वारा स्वीकृत विंडो पेंशन सम्मानित लोगों को दी गई है।"

एक प्राप्तकर्ता, नजमुनिसा ने विधवा पेंशन कार्ड और इसके माध्यम से प्राप्त 2,100 रुपये के लिए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को धन्यवाद दिया। उसने कहा, 14 साल से उसे कार्ड नहीं मिला था; अब वह बन गया है, और अब वह बहुत खुश है।

एक अलग प्राप्तकर्ता अनुराधा ने दावा किया कि तेलंगाना सरकार सभी के कल्याण के लिए कार्ड बांट रही है।
उन्होंने कहा, "मैंने कार्यालय से विधवा पेंशन कार्ड प्राप्त किया। तेलंगाना सरकार इसे सभी के कल्याण के लिए प्रदान कर रही है। मैं इसके लिए सरकार की सराहना करती हूं।" "हर महीने, मुझे 2,016 रुपये सीधे मेरे खाते में जमा किए जाते हैं।"

Related News