वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है। साथ ही उसे अपना दोस्त भी कहा है। एक दोस्त के रूप में बताते हुए, डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह बहुत अच्छा काम कर रहा था। वास्तव में, राष्ट्रपति ट्रम्प ने चीन के संदर्भ में यह बात कही। उन्होंने कहा, "वर्तमान समय में, चीन एक ऐसा देश है, जिसकी चर्चा रूस से अधिक होनी चाहिए क्योंकि चीन जिस काम में लगा है, वह बहुत खराब है।" इसके अलावा, ट्रम्प ने फिर से कोरोनोवायरस पर कटाक्ष किया।


उन्होंने कहा, "कोरोना एक वायरस नहीं है, बल्कि एक चीन वायरस है और दुनिया को यह देखना चाहिए कि चीन ने वायरस के बारे में क्या किया है। दुनिया को यह भी देखना चाहिए कि उसने 188 देशों के साथ क्या किया है। इसके अलावा, ट्रम्प ने कहा कि स्थिति (भारत-) चीन तनाव) बहुत गंभीर है। फिलहाल हम भारत और चीन की मदद करने के लिए खड़े हैं। अगर हम कुछ करने में सक्षम हैं, तो हम दोनों की मदद करेंगे क्योंकि हम इसे करके खुश होंगे। "


इसके अलावा, ट्रम्प ने यह भी कहा कि भारत-चीन तनाव के मुद्दे पर दोनों देशों के साथ बातचीत शुरू हो चुकी है। अमेरिका को भारत और पीएम मोदी से आज तक बहुत समर्थन मिला है। अब ट्रम्प का विचार है कि भारतीय लोग उन्हें वोट देंगे। डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, "कोरोना महामारी से पहले भी, मैंने कहा था कि वहां के लोग बहुत भरोसेमंद हैं।" उन्होंने कहा, "आप लोगों (भारतीयों) को एक महान नेता मिला है, जो एक महान व्यक्ति भी हैं।" इस बीच, राष्ट्रपति ट्रम्प को यह उम्मीद व्यक्त करते हुए देखा गया कि भारतीय बड़ी संख्या में उनके लिए मतदान करेंगे।

Related News