हरियाणा भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को जिला अध्यक्षों की घोषणा की है। भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की नई टीम में 22 जिला प्रमुखों में से 18 को धर्मांतरित किया गया है। केवल रोहतक जिला अध्यक्ष अजय बंसल और फरीदाबाद जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ही अपनी कुर्सी बचा पाए। यमुनानगर और रेवाड़ी के जिला अध्यक्ष की मृत्यु के बाद, उनकी कुर्सी पहले से ही खाली थी। 22 नए जिलाध्यक्षों में से 20 को बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

हरियाणा में अंबाला से राजेश भाजपा, करनाल से योगेंद्र राणा, सिरसा से आदित्य देवी लाल, यमुनानगर से राजेश खपरा, कुरुक्षेत्र से राजकुमार सैनी, कैथल से अशोक ढांड, जींद से राजू मोर, पानीपत से अर्चना गुप्ता, सोनीपत से मोहनलाल बडोली, झज्जर। झज्जर। विक्रम कादयान, भिवानी से शंकर धुपद, दादरी से सत्येंद्र परमार, रोहतक से अजय बंसल, नूह से नरेंद्र पटेल, रेवाड़ी से हुकुमचंद यादव, पलवल से चरण सिंह तेतरिया, फरीदाबाद से गोपाल शर्मा, महेंद्रगढ़ से राकेश शर्मा, गुरुग्राम से गार्गी कक्कड़ तक पं। हिसार से अजय शर्मा, हिसार से कप्तान भूपेंद्र सिंह और फतेहाबाद से बलदेव गिरोहा को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

बीजेपी की इस नई सूची ने कई राजनेताओं को झटका दिया है क्योंकि कई जिला प्रमुखों को फिर से कुर्सी मिलने का इंतजार था। नामों की सूची मंगलवार देर शाम राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपी गई। प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और संगठन मंत्री सुरेश भट्ट। इससे पहले, हरियाणा भाजपा के नेताओं ने नई दिल्ली में जिला प्रमुखों के नामों पर एक राय बनाने के लिए बैठक की। सीएम मनोहर लाल भी इसमें उपलब्ध थे। धनखड़ और भट्ट ने मुख्यमंत्री को नए जिलाध्यक्षों की सूची दी और उनसे सभी नामों पर अनुमोदन लिया।

Related News