श्रीनगर: मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में जमीन की खरीद के बारे में नए नियमों को मंजूरी दे दी है। पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के इस फैसले का विरोध किया। जिसके बाद पुलिस ने जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

दरअसल, श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय से नए भूमि कानून के विरोध में पीडीपी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को प्रोटेस्ट रैली बुलाई थी। जैसे ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इस आयोजन के लिए मुख्यालय पहुंचे, उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यानी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पीडीपी कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को पूरी तरह से विफल कर दिया। अब तक दर्जनों कार्यकर्ताओं और नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

आपको बता दें कि पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। उसने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि, "श्रीनगर में पीडीपी के कार्यालय को जम्मू और कश्मीर प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है।" कार्यकर्ताओं को तब गिरफ्तार किया गया जब वे शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे। क्या आपको लगता है कि यह 'सामान्य' स्थिति है जिसे आप पूरी दुनिया को दिखा रहे हैं। '

Related News