ईरान ने भी अमेरिका की जवाबी कार्रवाही में इराक स्थित अमेरिकी ठिकानों पर 2 दर्जन से अधिक मिसाइलें दागी थी और कई अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने का भी दावा किया था हालाकिं डोनाल्ड ट्रंप के अनुसार उनकी सेना को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

लेकिन ईरान के इस हमले के कुछ घंटे बाद ही ईरान में एक बोईंग प्लेन क्रेश हो गया। इसके बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि कहीं ईरान ने गलती से अमेरिका का विमान समझ कर अपने ही विमान पर तो हमला नहीं कर दिया?

ईरान द्वारा हमला करने के बाद बौखलाए ट्रंप, कहा-कल दूंगा जवाब

ईरान के एक न्यूज एजेंसी की ओर से जारी किए गए वीडियो में दिखाया गया कि यात्रियों को ले जा रहे प्लेन क्रैश हो गया जिसके अनुसार विमान में आग लग गई थी। लेकिन ऐसा भी हो सकता है की ईरान ने गलती से खुद के ही विमान पर हमला कर दिया हो।

निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा सुनाने पर अरविंद केजरीवाल का आया बड़ा बयान, गरमाई राजनीती

अमेरिकी ठिकानों पर हमला करने के बाद से ईरान खुद की सुरक्षा को लेकर चिंता में है इसलिए उन्हें भी अमेरिका की तरफ से हमला करने का डर है और ऐसे में ईरान ने अपने ही विमान पर अटैक कर दिया हो।

बता दें कि बालाकोट में भारत की ओर से की गई स्ट्राइक के बाद 27 फरवरी 2019 को पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारत में घुस आए थे। इसके बाद इस पर कार्रवाही करने के दौरान भारतीय वायुसेना ने गलती से अपने ही एक हेलिकॉप्टर पर मिसाइल दाग दिया था। इसमें कई सैनिक मारे गए थे।

गौरतलब है किबुधवार की सुबह ईरान में क्रैश हुए बोइंग विमान में 176 लोग सवार थे। प्लेन क्रैश होने से सभी लोगों की मौत हो गई है।

loading...

Related News