बैठक में शामिल होने के बाद बदले CM ममता बनर्जी के तेवर, केन्द्र सरकार पर लगाया आरोप

कोरोना को लेकर अभी देश में जिस तरह का माहौल है उसे देखते हुए कल यानि सोमवार को PM ने सभी मुख्यमंत्री के साथ बैठक की, बात करे कोरोना संक्रमण से निपटने के मामले राजस्थान सरकार ने कई बेहतर कदम उठाए हैं, जिसके चलते इस मुश्किल दौर में राजस्थान ने एक मॉडल राज्य के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई अहम फैसले भी लिए हैं।

इसी का नतीजा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्री की बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के काम की सराहना की और कहा है कि राजस्थान सरकार से दूसरे राज्यों को भी सीखना चाहिए।

3 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, मीटिंग में PM Modi ने दिए संकेत

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि रिफॉर्म्स करने की दिशा में राज्यों को आगे आने की जरूरत है, उन्होंने कहा कि इस महामारी का मुकाबला करने के लिए अशोक गहलोत जी को बधाई देना चाहता हूं। अशोक गहलोत ने कई इनिशिएटिव लिए हैं, इसमें मजदूरों के काम की समय सीमा में बढ़ोतरी की है, जिसके आलोचना भी हुई होगी, लेकिन, राजस्थान ने अन्य राज्यों को नई दिशा दिखाई है, जिसे सभी राज्यों को भी अनुसरण करना चाहिए।

PM की बैठक में मुख्यमंत्रियों से बोले अमित शाह- तुरंत रोकें लॉकडाउन ,,,
बता दें कि राजस्थान सरकार ने एक निर्णय लिया था कि जिन फैक्ट्रियों में मजदूर काम कर रहे हैं वे फैक्ट्री में ही रहेंगे और 8 घंटे की बजाए वह 12 घंटे काम करेंगे. मजदूरों के काम की अवधि बढ़ाने से वो अपने कामों में व्यस्त भी रहेंगे और इससे जो मजदूरों की कमी है वह भी पूरी हो जाएगी।

Related News