हाल ही में इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इमरान खान प्रधानमंत्री बनते ही कई फैसले लिए है। वहीं अब उनकी तीसरी पत्नी बुशरा मानेका पाकिस्तान में सिक्का चलाने लग गई।

पाकिस्तान में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी के पूर्व पति को जांच नाके पर रोकना भारी पड़ गया। माफी मांगने से इनकार करने पर उसे बर्खास्त कर दिया गया है। पंजाब सरकार ने बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर मनिका से माफी मांगने से इनकार करने पर जिला पुलिस अधिकारी (पाकपट्टन) रिजवान उमर गोंडाल को उसके पद से हटा दिया और लाहौर के केन्द्रीय पुलिस कार्यालय में रिपोर्ट करने के आदेश दिए।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 23 अगस्त को खावर मनिका लाहौर से पाकपट्टन की ओर आ रहे थे, तभी उन्हें रात एक बजे जांच नाके पर रोका गया। उन्होंने बताया, 'पिकेट पर जब पुलिस ने मनिका को रूकने का इशारा किया तो वह नहीं रूके। पुलिस ने उनकी कार का पीछा किया और कुछ किलोमीटर की दूरी में उन्हें पकड़ लिया। खावर मनिका ने अपना परिचय देने के बावजूद नहीं छोड़े जाने पर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया।'

वहीं दूसरी तरफ पंजाब पुलिस डीजी पब्लिक रिलेशन नायब हैदर ने सोमवार को प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि पंजाब आईजीपी सईद कलिम इमाम ने किसी राजनीतिक दबाव के चलते नहीं, बल्कि गोंडाल को दुराचार और झूठे दावे करने के इल्ज़ाम में ट्रांसफर किया है। वहीं विपक्षी पीएमएल-एन ने इस मौके का फायदा उठाते हुए इस मामले में इमरान खान की जमकर निंदा कर रही है।

Related News