देश-दुनिया से जुडी हर वो खबर ... जो आपको जानना हैं जरुरी। राजनीति और सैन्य क्षेत्रों से जुडी लेटेस्ट और रोचक ख़बरों के लिए चैनल को फॉलो करें।

पाकिस्‍तान में इमरान खान सरकार बनने के बाद कई बड़े निर्णय लिए हैं। निर्णयों में पाकिस्‍तान का इस्‍लामीकरण भी शामिल है। इसी फैसले के तहत पंजाब सिविल सचिवालय ने पाकिस्‍तान के लाहौर में आदेश जारी कर महिलाओं को सिर पर बगैर दुपट्टा या स्‍कार्फ पहने प्रवेश करने पर रोक लगा दी। महिलाओं के लिए यह आदेश पंजाब के प्राथमिक और माध्‍यमिक स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा मंत्री डॉ. यास्‍मीन राशिद ने जारी किया है।

सरकार के इस फैसले के अनुभव पर सिद्रा भट्ट नाम की महिला ने अपना अनुभव ट्विटर पर साझा किया। उन्होंने बताया कि, इस आदेश के बाद मैं सिविल सचिवालय में गई थी। सिद्रा भट्ट ने बताया कि, जब मैं सरकार के इस आदेश की सत्यता को परखने के लिए मंत्रालय के ब्‍लॉक में सिविल सचिवालय में गई तो मझे भी वहां बगैर दुपट्टा के प्रवेश से रोक दिया गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया हैं।

वीडियो में एक गार्ड कह रहा है कि मंत्री जी आदेशानुसार महिला उचित और आवश्‍यक पोशाक में होनी चाहिए। वीडियो पोस्‍ट करने वाली महिला का कहना हैं कि, उसने कोई आपत्तिजनक ड्रेस नहीं पहना है। इस दौरान महिला की गार्ड से बहस भी हुई। वीडियो में गार्ड महिला से कह रहा है कि दुपट्टा पहनकर आओ, तुम्‍हे प्रप्रवेश दे दिया जाएगा। सिद्रा के लिखित आदेश के बारे में पूछे जाने पर गार्ड ने कहा, यह आदेश मौखिक जारी किया गया है।

दोस्तों इमरान सरकार के महिलाओं के लिए निकाले गए इस फरमान पर आप अपनी प्रतिक्रिया हमें कमेंट बॉक्स में जरूर देवें और हमारे चैनल को फॉलो करे।

Related News