प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी देश में सीएए और एनआरसी के लिए चल रहे विरोध के कारण सार्वजनिक आक्रोश का सामना कर रहे हैं और इससे उनकी छवि बुरी तरह प्रभावित हुई है। अगर अभी लोकसभा चुनाव होता है तो भारतीय जनता पार्टी को 271 सीट मिलने की उम्‍मीद जताई गई है, वहीं सभी सहयोगी दलों को साथ मिलाकर इसे 303 सीटें मिलने का अनुमान है।

सर्वे के अनुसार, अगर अब देश में लोकसभा चुनाव होते हैं, तो भारतीय जनता पार्टी को बहुत नुकसान होगा। दूसरी ओर, बीजेपी के इस नुकसान का फायदा कांग्रेस पार्टी को मिलता दिख रहा है। नागरिकता संशोधन विधेयक के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में भी काफी गिरावट आई है।

भले ही सीएए के कारण पीएम मोदी की लोकप्रियता कम हो गई है, लेकिन प्रधानमंत्री के रूप में वह अभी भी लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। 53 प्रतिशत लोग उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं, 13 प्रतिशत लोग कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में पसंद करते हैं। 7 फीसदी लोगों ने सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पसंद बताया है। सर्वेक्षण में शामिल 4 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री पद के लिए अमित शाह को प्राथमिकता दी है।

Related News