इंटरनेट डेस्क। नाइब सुबेदार एन श्रीराम बालाजी विंबलडन(Wimbledon) मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालिफाई करने वाले भारतीय सेना के इतिहास में पहले खिलाड़ी है। वह अपने पहले ग्रैंड स्लैम उपस्थिति के लिए दोस्त विष्णु वर्धन के साथ साझेदारी करेंगे।

10 साल की उम्र में जब एन श्रीराम बालाजी अंडर -12 टेनिस श्रेणी में भारत में पहले स्थान पर रहे तो वह खुद के लिए इतिहास लिख रहे थे। सोलह साल बाद वे 26 वर्षीय विंबलडन के लिए क्वालिफाई करने के लिए भारतीय सेना का पहले व्यक्ति बन गए हैं।

बेंगलुरू के ऐतिहासिक मद्रास इंजीनियरिंग रेजिमेंट में एक कैडेट कोयंबटूर के लड़के ने 2017 से पांच एटीपी चैलेंजर कप जीते हैं जिस साल वह मद्रास सैपर्स में शामिल हो गए थे। वर्तमान में जूनियर कमिश्नर ऑफिसर के रूप में कार्यरत उन्होंने मेन्स और डबल्स वर्ग में प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया जब उन्होंने और उनके साथी विष्णु वर्धन ने क्वीनिफायर के दूसरे दौर में डेनिस मोल्चानोव और इगोर जेलेने को 6-3, 6-4 से पराजित किया।

श्रीराम और विष्णु इस वर्ष के संस्करण में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय जोड़ी होगी। और यह दोनों खिलाड़ियों के लिए पहली ग्रैंड स्लैम उपस्थिति होगी। श्रीराम ने 2017 में उजबेकिस्तान के खिलाफ डबल्स टैनिस वर्ग में डेविस कप मैच जीता, और वर्तमान में दुनिया भर में 117 पर है।

Related News