मध्य प्रदेश की राजनीति में इस समय उठापटक जारी है, आपको बता दें कि कमलनाथ के खिलाफ कांग्रेस के बागी विधायकों ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। जिस तरह से अभी माहौल चल रहा है ऐसे में कांग्रेस पार्टी का जितना थोड़ा मुश्किल लग रहा है, और अब ज्यादा दिनों तक कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं बन सकते हैं।

जिस तरह से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। जिसकी वजह से यह स्थिति बनी हुई है, कि अगर मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है तो कौन सा नेता मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बन सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार एक बार फिर बनती है तो शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। वहीं बीजेपी सूत्रों के मुताबिक रविवार शाम को कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात बीजेपी के 4 बड़े नेताओं से हुई थी। इस मुलाकात में सिंधिया को राज्यसभा भेजे जाने पर सहमति बनी हुई है, सूत्रों के मुताबिक सिंधिया खुद के लिए केंद्रीय कैबिनेट में जगह चाहते हैं।

Related News