ऐसी खबरें हैं कि सरकार फ्लाईओवर बनाने की अनुमानित लागत का दो या तीन गुना खर्च करती है। लेकिन दिल्ली में अभूतपूर्व और अकल्पनीय काम तब से हुआ है जब केजरीवाल सरकार ने सत्ता संभाली थी। केजरीवाल सरकार के कार्यकाल के दौरान बनाए गए सभी फ्लाईओवर तय समय से पहले ही पूरे हो गए, और परियोजनाएँ अनुमानित लागत से कम पर पूरी हुईं।

दिल्ली के लोगों की दैनिक परिवहन समस्याओं का समाधान खोजते हुए, केजरीवाल सरकार ने देश की राजधानी में कई फ्लाईओवर परियोजनाओं का निर्माण किया। सरकार ने शास्त्रीगढ़ पार्क और सीलमपुर दोनों फ्लाईओवर परियोजनाओं को रिकॉर्ड समय में पूरा किया। इसके अलावा, दोनों परियोजनाएं 303 करोड़ रुपये के अनुमानित प्रावधान के खिलाफ केवल 250 करोड़ रुपये की लागत से तैयार की गईं।

जिससे 23 करोड़ रुपये की बचत हुई। इन दोनों फ्लाईओवर के पूरा होने से हर दिन 1.5 लाख वाहनों को ट्रैफिक की समस्या से राहत मिली है। दिल्ली सरकार ने इस परियोजना में किए गए 10 कार्यों में 125 करोड़ रुपये की बचत की। पूरी परियोजना की अनुमानित लागत 422 करोड़ रुपये थी। जिसके खिलाफ केजरीवाल सरकार ने इसे केवल 297 करोड़ रुपये में पूरा किया। इससे दिल्लीवासियों को 125 करोड़ रुपये की बचत हुई।

Related News